रविवार, 11 मई 2008

हमारा रेफ्रीजिरेटर चोर है!

श्रीमती जी को सोने की लत है। रात के ९ बजे नहीं कि वह गड़प! अपन ठहरे निशाचर! रात-रात कम्प्यूटर पर बैठे रहेंगे या कोई किताब पढ़ते रहेंगे.

लेकिन बात किताब book या निशाचरी की नहीं है। बात है रेफ्रीजिरेटर refrigerator की. उसे शक है कि वह रात में जो भी चीजें रेफ्रीजिरेटर में रख कर सोती है सुबह उसे गायब मिलती हैं, या उनकी मात्रा कम हो जाती है.
एक सुबह वह उठी तो उसने पाया कि बेसन के जो लड्डू उसने घर में निर्मित घी में भून कर शाम को बनाए थे वे संख्या में छः कम है! अगली सुबह उसे पनीर-कोफ्ता का डोंगा खाली मिला था। ऐसे ही एक दिन छेने के रसगुल्ले अदृश्य हो गए थे.

उस दिन तो हद ही हो गयी जब सुबह उठने पर उसे रेफ्रीजिरेटर का दरवाज़ा खुला मिला। यहाँ मैं स्पष्ट कर दूँ कि मैं बाहर की मिठाई पसंद नहीं करता. उसने देखा तो अपन सोये पड़े थे. हालांकि लड़ने के लिए उसने दोनों कमर हाथ पर रखकर मुद्रा बना ली थी लेकिन सोते हुए आदमी से भला कोई कैसे लड़ सकता है!

उसे शक हो गया है कि हमारा रेफ्रीजिरेटर चोर है। हालांकि कल रात उसने सोने से पहले वैधानिक चेतावनी statutory warning दे ही डाली- 'गिन के जा रही हूँ, पूरे दर्ज़न भर आम रखे हैं. एकाध कम निकला तो ठीक वरना...!"

कोई बात नहीं, कल अलफांसो आम रस alfanso mango juice का मज़ा चखेंगे!

9 टिप्‍पणियां:

  1. संभल कर-कभी रंगे हाथों न पकड़े जायें बस यह ख्याल रहे. वरना रस तो भूल जाईये गुठली भी नसीब न होगी. :)

    मजेदार चोर है यह फ्रिज भी.

    उत्तर देंहटाएं
  2. खाए जाओ, खाए जाओ

    फ्रिज का नाम लगाए जाओ।

    उत्तर देंहटाएं
  3. इसे कहते हे करे कोई, भरे कोई,

    उत्तर देंहटाएं
  4. इसे ही कहते हैं कि करे कोई भरे कोई। मुझे तो बेचारे फ्रिज पर दया आ रही है। कहीं दोनों हाथ कमर पर रखनेवाली का गुस्सा फ्रिज पर उतर गया तो...
    मजेदार लिखा है। पढ़कर हंसी नहीं रोक सका।

    उत्तर देंहटाएं
  5. फ्रिज बदल दें! किसी सत्यवादी ब्राण्ड का खरीदें! :-)

    उत्तर देंहटाएं
  6. नुक्ता आ चुका था - अब चीनी भी आ गई गुरू !!! - फ्रिज की शुगर / कोलेस्ट्रोल की छानबीन हो - प्रथम सूचना लिखवाई जाय - वैसे इसको कहते हैं सस्ते शेरों की सोहबत का असर - मनीष

    उत्तर देंहटाएं
  7. aapka blaog padh ke bahut mazza aaya...

    aapki tasveer dekh kar ek sawaal man mein utha - ky aaap dakc mein karyarat hain?

    उत्तर देंहटाएं